Bharat me redlight area kahan hai ?

Bharat me redlight area kahan hai ?
Bharat me redlight area kahan hai ?

Bharat me redlight area kahan hai ? भारत एक ऐसा देश है जहाँ पब्लिक प्लेस मे नुडिटी दिखाना और सेक्स करना गैर कानूनी है। ऐसे मे लोग अपना शारीरिक भूख मिटाने के लिए कोठा यानि रेडलाइट एरिया यानी रंडी खाना की और रुख करते हैँ। भारत मे यह गैर कानूनी होने के कारन भी यह धंधा सालों से चलता आ रहा है। और समाज मे आज यह एक अपना जगह बना चूका है। कारन यह है की हमारे देश का करप्शन इन लोगो के लिए कुछ नहीं करता है। और हमारे देश मे भले ही प्रोस्टिट्यूट बैनद है पर मुजरा लीगल है और इन कोठा मे इसी मुजरा के नाम पर जिस्म फिरोसी का धंधा होता है। Bharat me redlight area kahan hai ?

Bharat me redlight area

आज हम आपको भारत के वैसे जगह के बारे मे बताने वाले हैं जहाँ जिस्म फिरोसी का धंधा खुलेआम और सबसे ज्यादा होता है। हालांकि ये सभी जगह क़ानूनी रूप से अवैध है पर फिर भी डांस और मुजरा के नाम पर यह जिस्म फिरोसी का धंधा सालों से चलता आ रहा है। और हर दिन सैकड़ों लोग आकर अपना हवस मिटाते हैं। और वैश्याओं के बाहों मे अपनी भूख मिटाते हैं। हालांकि प्रोस्तिटिटूटे यानी रंडी खाना मे गलती से भी नहीं जाना चाहिए। आप ये आर्टिकल जरुर पढ़े – रंडी खाना जाने से पहले किन बातों का रखें ध्यान। कभी न जाएँ रंडीखाना। आइये अब हम जानते हैं भारत के वैसे जगह के बारे मे जहाँ जिस्म फिरोसी का धंधा खुलेआम होता है। Bharat me redlight area kahan hai ?

सोनागची कोलकाता

Bharat me redlight area

सोनागची कोलकाता, भारत का ही नहीं बल्कि एशिया का सबसे बड़ा रंडीखाना है। जहाँ लगभग 50000 से भी अधिक सेक्स वर्कर काम करती है। और यह भारत का सबसे पुराना और बड़ा Prostitute है। आपको बता दे की इस प्रोस्टिट्यूट पर एक एक डॉक्यूमेंटरी फ़िल्म भी बन चुकी है जिसका नाम है Born Into Brothel जो की ऑस्कर अवार्ड भी जीत चुकी है। इस डॉक्यूमेंटरी के जरिये आप सोनागची मे रहने वाले सेक्स वर्कर की जिंदगी के बारे में जान पाएंगे। आज भी इस जगह पर हज़ारो लड़कियों को धोमा से लाकर इस जगह पर बेच दिया जाता है। Bharat me redlight area kahan hai ?

कमाठी पूरा मुंबई

Bharat me redlight area

मुंबई जिसे सपनो का शहर कहा जाता है। पर इसी शहर मे भारत का दूसरा सबसे बड़ा रंडीखाना बस्ता है। जहाँ आज हजारों की संख्या मे सेक्स वर्कर पैसे के लिए अपना जिस्म बेचती है। जहाँ आज भी कई लड़कियां सपने लेकर मुंबई तो आती है पर पैसे और अपने हालात से मजबूर होकर जिस्म फिरोसी के इस धंधे मे फाड़ जाती है। आज भी यह जगह पर बड़े से बड़े लोग तक आते हैं। और कई बार इन धंधा करने वाली लड़कियों से उनके चाल ढाल और बोलने को तरीके को सिखने के लिए बॉलीवुड की एक्ट्रेस तक आती है ताकि फ़िल्म मे वो एक वैश्या का किरेदार निभा सकी। Bharat me redlight area kahan hai ?

मीरगंज अलाहाबाद

Bharat me redlight area

जहाँ एक तरफ अलाहाबाद पढ़ाई और अच्छे यूनिवर्सिटी के लिए जाना जाता हैं तो वहीँ दूसरे तरफ यहाँ भारत का तीसरा सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया बस्ता है। जहाँ आज कोलकाता, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, नेपाल और बांग्लादेश से लडकियां आकर इस जगह पर अपना जिस्म बेचती है। यह धंधा आज बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है और हर आये दिन नयी – नयी लड़कियां इस धंधे मे उतर रही है और हर आये दिन नया कोठा बन रहा है। उत्तर प्रदेश का यह सबसे पुराना और सबसे बड़ा रंडीखाना है। जहाँ आये दिन बहुत बुरी तरह से लड़कियों के साथ जबरदस्ती सेक्स होता है। Bharat me redlight area kahan hai ?

जी बी रोड दिल्ली 

Bharat me redlight area

दिल्ली एक ऐसा जगह जहाँ कभी भी किसी लड़कियों को रात को अग़वा कर उनका बलात्कार कर दिया जाता था। और आज यह एक ऐसा जगह है जहाँ आज महिलाएं दिल्ली ऐन सी आर मे नाईट मे जॉब करती है। जहाँ आज महिलाएं कॉर्पोरेट सेक्टर से लेकर हर इंडस्ट्री मे तार्किक्की कर रही है। पर वहीँ इन सब के बिच आज यहाँ भारत का चौथा सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया GB Road मे बस्ता है। जहाँ 18 से 24 साल की लड़कियां भारी हुई है। इस जगह पे ज्यादातर नेपाल से लड़कियां आती है। जगमग और व्यस्त दुनिया मे यहाँ हर रात को सैकड़ों लड़कियों गैर मर्दो के साथ रात बिताती है और उसे अपने जिस्म से उनके भूख मिटाती है। Bharat me redlight area kahan hai ?

बुद्धावार पथ पुणे

Bharat me redlight area

बुद्धावार पथ पुणे यहाँ पुरे भारत मे सबसे ज्यादा डांस पब है और आपको बता दे की बुद्धावार पथ का यह रेड लाइट एरिया अंग्रेज़ों के लिए बनाया गया था। ताकि अंग्रेज़ के सैनिक यहाँ आकर अपना भूख मिटा सके। पर यह जगह आज युवाओं के लिए अइयासी और लड़कियों के साथ रात बिताने का अड्डा बन चूका है। यहाँ बहुत सारे कॉलेज है जिसके कारन यहाँ ज्यादातर नवयुवक इस धंधे मे देखने को मिलती है। यहाँ नेपाली लड़कियां खूब देखने को मिलती है। आपको बात दे की दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स इस जगह पर एड्स और एच आई वी के जानकारी देने के लिए इस जगह पर आ चुके है। Bharat me redlight area kahan hai ?

चतुर्भुज स्थान मुझफरपुर बिहार

Bharat me redlight area

बिहार जहाँ एक तरफ गरीबी और करप्शन के लिए जाना जाता है तो वहीँ इस जगह पर भारत का छठा सबसे बड़ा रंडी खाना बस्ता है। यहाँ कई उम्र की लड़कियां देखने को मिलती है जवान से लेकर औरत तक। यहाँ मुजरा और डांस के नाम पर दिन से लेकर रात तक यहाँ जिस्म फिरोसी का धंधा होता है। हालांकि इस जगह पर बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और बांग्लादेश की लड़कियां आपको खूब देखने को मिल जायेगी। बिहार का इस जगह पर हर दिन दूर – दूर से कई लोग यहाँ अपना भूख मिटाने आते है। पर बहुत लोग जिंदगी भर अफ़सोस करते रहते है। Bharat me redlight area kahan hai ?

Bharat me redlight area

तो दोस्तों ये थे भारत के सबसे फेमस रेड लाइट एरिया जहाँ हर दिन जिस्म बेचने और खरीदने का धंधा होता है। मैं आपको यह सलाह दूंगा की यह नरक है आप कभी भी इस नरक और एड्स फैलानी वाली नरक मे मत उतरिये। मैंने एक आर्टिकल मे बताया है की क्यों रंडीखाना और कोठा के जाल मे कभी ना फसे आप वो आर्टिकल हमारे वेबसाइट पर जाकर जरूर पढ़े। और ऐसे ही न्यूज़ जिसपे कोई खुल कर बात नहीं करता पर हम करेंगे क्यूंकि ये सब का भी ज्ञान लोगो को होना चाहिए, पढ़ते रहने के लिए हमारे ब्लॉग पे आते रहिये। Bharat me redlight area kahan hai ?

इसे भी पढ़े – Bharat me redlight area kahan hai ?