Extra Movies Download Full HD 480p 720p 1080p

दोस्तों आज हम आपको इस लेख में extra movies download के बारे में बताने जा रहे हैं, आप लोग को लग रहा होगा भला ये extra movies है क्या? दोस्तों हम आपको बता दे की इन्टरनेट पर extra movies को लगभग 1 लाख से भी ज्यादा बार एक महीने में सर्च किया जा रहा है। इसलिए आज के इस लेख में हम आपको extra movies के बारे में सम्पूर्ण बातों की जानकारी देंगे।

Extramovies क्या है?

दोस्तों आपको बता दे की extra movies एक movie downloading website है, इस website पर सभी तरह की movies, web series और tv shows फ्री में मिलती है। आपको बता दे की extra movies एक पायरेसी वेबसाइट है तथा जितनी भी bollywood movies और hollywood movies इस website पर है वे सारे इल्लिगली तरह से upload किया जाता है।

Extramovies Website को क्यूँ बनाया गया?

दोस्तों पहले के जमाने में कोइ भी फिल्म जब रिलीज़ होती थी तो उन्हें लोग फ्री में टीवी पर देखते थे या फिर वे डीवीडी पर देखते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होता है, अब ये फिल्म बनाने वाले अपने फिल्म को ott कंपनी जैसे अमेज़न प्राइम, नेत्फ्लिक्स, हॉट स्टार इत्यादि को बेच देती है और ये एक फिल्म को दिखाने के लिए बहुत ज्यादा पैसे चार्ज करते हैं ऐसे में बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जो पैसे देकर फिल्म नहीं देख पाते हैं।

इन लोगो को जरुरुत को देख कर कुछ लोगो ने उपाय लगाया और extra movies website को बनाया। जिसकी मदद से कोई भी लोग फ्री में इस वेबसाइट से मनचाहा फिल्म, वेब सीरीज इत्यादी डाउनलोड कर के देख सकता है। और साथ ही कई सारे क्वालिटी और भाषाओँ में लोग फिल्म डाऊनलोड कर सकता है।

ExtraMovies Web Series पर क्या – क्या मिलता है?

extra movies websites पर लगभग हर तरह की फिल्म जैसे हॉलीवुड मूवीज, बॉलीवुड मूवीज, साउथ मूवीज कोरियन मूवीज, चाइनिस मूवीज, वेब सीरीज, टीवी सीरियल, लगभग सभी तरह की नयी से लेकर पुराणी रिलीज़ हुई मीडिया एंटरटेनमेंट की सामग्री मिलती है।

ExtraMovies पर कितनी भाषाओँ में content मिलता है?

अगर भाषा की बात की जाए तो extra movies पर आपको इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलगु, कन्नड़, मलयालम, कोरियन इत्यादि भाषाओँ में आपको एंटरटेनमेंट content मिलती है।  और साथ में हर फिल्म और वेब सीरीज के अंदर आपको अंग्रेजी भाषा में सब टाइटल मिलती है।

ExtraMovies  पर मिलने वाले कुछ Popular Movies के नाम। 

  • Shamshera
  • Day Shift
  • Raksha Bandhan
  • Laal Singh Chaddha
  • Om – The Battle Within
  • Darlings
  • Lightyear
  • Ek Villain Returns
  • Rocketry: The Nambi Effect
  • Good Luck Jerry
  • The Gray Man
  • Jug Jugg Jeeyo
  • Hit The First Case
  • Janhit Mein Jaari
  • Hurdang

ExtraMovies  को लोग कैसे खोलते है?

दोस्तों आपको बता दे की extramovies  एक पायरेटेड वेबसाइट है जिसके कारण से हर बार कुछ दिन बाद इसका डोमेन को भारत सरकार बैन करते रहती है, जिससे की इसका वेबसाइट को खोलने के लिए लोग vpn का इस्तेमाल करते है और vpn की मदद से वो country change कर के इसके website को दोबारा खोल लेते हैं।

या फिर वे डायरेक्ट गूगल पर टाइप करते हैं extra movies download और जो पहला वेबसाइट आता है वे उसे open कर लेते है, हालाँकि extraa movies का theme अन्य movies piracy website से काफी अलग है जिसके कारण लोग extra movies website को देखते ही पचान लेते है।

ExtraMovies  से लोग movies या web series डाऊनलोड कैसे करते हैं?

सबसे पहले लोग google पर यह type करते है extra movies download उसके बाद वे पहली website को open कर लेते हैं।

उसके बाद वे किसी भी movies पे क्लिक करते हैं जो उन्हें पसंद आता है उसके लिए वे movies के पोस्टर पर click करते हैं।

उसके बाद वे अपने पसंद के अनुसार movies की quality और size चुनते हैं। और फिर वे download links के बटन पर क्लिक कर देते हैं।

Extra Movies Download Full HD 480p 720p 1080p

उसके बाद उन्हें कई सारे डाउनलोड लिंक के आप्शन मिलते हैं जिनमे से किसी एक को चुन कर के वे मूवीज को download करते है।

Extra Movies Download Full HD 480p 720p 1080p

उसके बाद वे सबसे लास्ट में डाउनलोड बटन पर click कर के अपने पसंदीदा मूवी को download कर लेट हैं। कई बार वे फ़ास्ट डाउनलोड करने के लिए internet download manager का इस्तेमाल करते हैं।

Extra Movies Download Full HD 480p 720p 1080p

क्यूंकि इससे movies बहुत जल्दी download होता है और downloading फ़ैल इसमें नहीं होता है।

Faq:

question – क्या extramovies पर सभी नए फिल्मे मिल जाती है?

answer – extra movies पर सभी तरह की तो नहीं हैं पर लगभग सभी नई फेमस मूवीज मिल जाती है।

question – क्या extramovies website को इस्तेमाल करना safe है?

answer – हाँ extra movies website इस्तेमाल करना बिलकुल safe है बस लोगो को ad blocker का इस्तेमाल कर लेना चाहिए।

question – क्या extramovies पर नई रिलीज़ हुई फिल्म मिलती है?

answer – हाँ वो मिल तो जाती है पर वे हाल रिकॉर्डिंग में मिलती है।

question – क्या  extramovies पर बहुत पुरानी फिल्मे मिलती है?

answer – नहीं extramovies पर बहुत पुरानी फिल्मे नहीं मिलती है।

question – क्या extramovies पर adult film मिलती है?

answer – हाँ extra movies पर एक से एक बढ़कर adult film मिलती है।

निष्कर्ष:

दोस्तों आज जिस प्राकर तेजी से ये ott कंपनिया फिल्मो को अपने लिए खरीद कर उसका दाम को बढ़ा कर उसे महंगे दामो में बेचती ही उसी प्रकार से piracy website की संख्या बढती जा रही है। आज extra movies वेब्स्ते से लाखों लोग free में movies और web series को download कर के देखते हैं।

महत्वपूर्ण बात। 

दोस्तों इस आर्टिकल की मदद से हम सिर्फ लोगो को extraa movies जैसे piracy movies website की जानकारी देना है तथा हमारा मकसद किसी भी प्रकार का piracy content को बढ़ावा देना नहीं है। हम सिर्फ लोगो को piracy के बारे में जागरूक करना चाह रहे हैं।

Leave a Comment