Pearlvine International History in Hindi – Digital Bank System

Pearlvine international history in hindi
Pearlvine international history

Pearlvine International History In Hindi

सभी जानकारी 2021 Pearlvine.com

Pearlvine international historyदोस्तो आज में आपको बताऊंगा की Pearlvine kya hai के बारे में, मार्केट में हर रोज एक से बढ़ के एक mlm प्लान आ रहे है। जिनमे से 95 प्रतिशत प्लान illegal (Perlvine international legal documents) होते है। क्योंकि ना तो उनके पास कोई डॉक्यूमेंट होता है। और ना ही कोई आफिस।(pearlvine office in usa )तो ऐसे में एक नया व्यक्ति जो mlm को जॉइन करना चाहता है। तो वो सही कंपनी का चयन नही कर पाता है। और जल्दबाजी में किसी के भी कहने पर 99 प्रतिशत गलत(pearlvine is real or fake) कंपनी को जॉइन कर लेता है।

इसलिए मार्केट में हर रोज फ़्रॉड हो जाता है। और हर रोज कंपनिया लोगो के पैसे लेकर भाग जाती है। इसलिए लोगो का आज कल mlm से विश्वास उठता जा रहा है। परंतु कुछ ऐसी कंपनी भी है, जो मार्केट में लंबे समय तक चलती है। तो आज मैं आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने वाला हूं । जोकी भारत मे पिछले 4 साल से चल रहा है जिसका नाम है:- Pearlvine International history in hindi.

 

Pearlvine क्या है?

Pearlvine International History In Hindi

Pearlvine International System”

 

दोस्तो pearlvine एक mlm कंपनी है। जो भारत में 2018 से चल रहा है। वैसे तो कंपनी वालो का कहना है कि ये 2015 में मार्केट में आया था । परंतु हमारे पास 2018 के बाद का ही डेटा है। 

Who is Pearlvine founder?

Pearlvine Founder Pearlvine की शुरूआत Dr. Daniel Johnson ने की थी। परंतु Dr. Daniel Johnson की कोई भी वीडियो और फ़ोटो नही है। बस नाम से ही लोग उनको जानते है।(pearlvine international owner name) वैसे मार्केट में एक वीडियो शो की जाती है। और बताया जाता है कि यही Dr. Daniel Johnson है। परंतु हम Pearlvine International history एक वीडियो के आधार पर इस बात की पुष्टि नही कर सकते है कि रियल में वो Daniel Johnson ही है।

इस कंपनी को united state का बताया जाता है। परंतु इस कंपनी के ऑफिस का कोई भी वीडियो और फ़ोटो आज तक हमे नही मिला । और ना ही कंपनी का कोई ऑफिस एड्रेस हमे मिला सका। तो इससे तो ये ही पता मालूम होता है कि इनके पास कोई ऑफिस ही नही है।

Pearlvine International क्या लीगल है?

Pearlvine International History in Hindi – Pearlvine International System के पास कोई भी लीगल डॉक्यूमेंट नही है। ना तो इनके पास भारत का कोई भी लीगल डॉक्यूमेंट है और ना ही बाहर के किसी विदेश का लीगल डॉक्यूमेंट है। तो इससे तो ये पता चलता है कि ये मार्केट में illigal तरीके से काम कर रहे है। जो कंपनी मार्केट में illigal तरीके से काम कर रही हो उस पर विश्वास करना ग़लत सबित हो सकता है क्योंकि यदि यह कंपनी सरकार की नजरों में आएगी या कोई इसकी कंप्लेन कर दे। तो इस कंपनी पर स्ट्राइक भी लग सकता है।

 इतना ही नही यदि आप इसमे टीम बनाते है, या आपकी इसमे बहुत बड़ी टीम है तो, ये कल को सरकार की स्ट्राइक के चलते बन्द भी हो सकती है। और आपकी टीम टूट जाएगी। आपका टाइम ओर आपका पैसा भी बर्बाद हो जायेगा। इसलिए इस कंपनी को जॉइन करने से पहले 100 बार अवश्य सोचे।

Pearlvine International System क्या प्रोडक्ट बेस कंपनी है?

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Pearlvine एकप्रोडक्ट बेस कंपनी नही है। इस कंपनी के पास कोई भी प्रोडक्ट नहीं है। इससे तो ये मतलब निकलता है कि ये पेसो का रोटेशन कर रहे है। क्योंकि जिस कंपनी के पास कोई भी प्रोडक्ट नही है उस कंपनी को money रोटेशन कंपनी ही कहा जा सकता है।

वैसे ये बार बार अपनी वेबसाइट को संशोधित करते रहते है कि ये जल्द Pearlvine International Digital Bank प्लेटफार्म लेकर आने वाले है। परंतु वो दिन आज तक आया नही है। क्योकि Pearlvine International Digital Bank प्लेटफार्म को लाना इतना सरल नही है। मार्केट में पहले से ही बड़ी बड़ी कंपनियां Pearlvine international Digital Bank प्लेटफार्म को चला रही है। और Pearlvine international System प्लेटफार्म को चलाने के लिये बड़ा पैसा भी लगता है। वैसे तो जहा तक हमे लगता है। pearlvine वालो के पास पेसो की कोई कमी नही है। परंतु ecommerce प्लेटफार्म लाना ये भी अपने आप मे एक बहुत बड़ी चुनौती से कम नहीं ।

Pearlvine.com का मार्केटिंग प्लान क्या है?

pearlvine के दो प्लान है। एक प्लान तो उन्होंने 2018 में शुरू किया था। और दूसरा प्लान उन्होंने 2021 में शुरू किया था। वैसे अब इनका प्लान काफी स्लो पड गया है। क्योंकि इनका प्लान एक ऑटोपोल प्लान है। ऑटोपोल प्लान में ग्लोबली जोइनिंग आपके डाउन में आती है। इसका अर्थ है यदि आप इस कंपनी में id लगाकर छोड़ देते है। तो आपके डाउन में अपने आप जोइनिंग आना शुरू हो जाएगा।

परंतु ज्वाइनिंग , डाउन में आती है। Pearlvine international history in Hindi इस बात में कोई दोहोराय नही है। परंतु ज्वाइनिंग भी डाउन में तभी आता है। जब आप शुरुआत में कंपनी को जॉइन कर लेते हो परंतु यदि आप अब pearlvine को जॉइन करते हो तो अब आपके डाउन में ज्वाइनिंग नही आयेगा यदि किसी कारण वस आ भी गया तो सालों लग जाएगा ।

Pearlvine international history in hindi
Pearlvine international history in hindi

इसी कारण से इनको दूसरा प्लान लांच करना पड़ा क्योकि इसके पहले प्लान में किसी का भी डाउन में ज्वाइनिंग नही आ रहा था । सालों लग जा रहे थे डाउन में ज्वाइनिंग आने के लिए। इसलिए लोग निराश हो जा रहे थे। ओर इनके प्लान में आपको 8 लेवल तक टीम लेवल इनकम, ओर Direct income, और अपग्रेड इनकम भी मिलता है।

क्या Pearlvine Withdrawal देती है? Pearlvine International Bank

जी हां , आप pearlvine से withdrawal अपने बैंक में ले सकते है। ये पैसा डायरेक्ट आपके बैंक में भेज दिया जाता है।(pearlvine international bank )परंतु जब भी आप withdrawal करेंगे, तो आपके विड्रॉल से 15% काट कर दिया जाएगा। और बचा हुआ पैसा आपके खाते में भेज दिया जाएगा। दोस्तो pearlvine 15% इसलिए काटता है। क्योंकि आप ज्यादा विड्राल ना लगा पाए ।

Pearlvine International History in Hindi अंतिम शब्द 

मैं उम्मीद करता हूं की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको pearlvine के बारे में समझ आ गया होगा । ये पोस्ट आप अपने मित्रो के साथ भी शेयर करें इससे आपके मित्र को भी इस विषय में जानकारी हो पाएगी।

ये भी पढ़े:ratan tata biography in hindi-रतन टाटा की जीवनी हिंदी में

          apj abdul kalam full name,1