Pearlvine International History in Hindi | Pearlvine International System

Pearlvine international history in hindi दोस्तो आज में आपको बताऊंगा की Pearlvine kya hai के बारे में, मार्केट में हर रोज एक से बढ़ के एक mlm प्लान आ रहे है, जिनमे से 95 प्रतिशत प्लान illegal documents होते है, क्योंकि ना तो उनके पास कोई डॉक्यूमेंट होता है, और ना ही कोई आफिस, तो ऐसे में एक नया व्यक्ति जो mlm को जॉइन करना चाहता है, तो वो सही कंपनी का चयन नही कर पाता है, और जल्दबाजी में किसी के भी कहने पर 99 प्रतिशत गलत कंपनी को जॉइन कर लेता है, और अपना पैसा और समय दोनों बर्बाद कर देते हैं। 

इसलिए मार्केट में हर रोज फ़्रॉड होता है, और हर रोज कंपनिया लोगो के पैसे लेकर भाग जाती है, इसलिए लोगो का आज कल mlm से विश्वास उठता जा रहा है, परंतु कुछ ऐसी कंपनी भी है, जो मार्केट में लंबे समय तक चलती है, तो आज मैं आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने वाला हूं, जोकी भारत मे पिछले 4 साल से चल रहा है जिसका नाम है –Pearlvine International चलिए हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं। 

Read more….

 

Pearlvine International System क्या है?

Pearlvine International History in Hindi | Pearlvine International System
Pearlvine International History in Hindi | Pearlvine International System
दोस्तो pearlvine एक mlm कंपनी है, जो भारत में 2018 से चल रहा है, वैसे तो कंपनी वालो का कहना है कि ये 2015 में मार्केट में आया था, और शुरुवात में यह कम्पनी 2015 को अमेरिका में आया था, लेकिन भारत में यह कंपनी 2017 के अंत में यानी 2018 को आया था।

Pearlvine, Single leg, Software based, plan है जो 2015 से USA (अमेरिका) से स्टार्ट हुआ था। Singal leg का मतलब होता है की आपको यहाँ पर कोई binary नहीं बनानी पड़ती है, उदाहरण के लिए आप तीन को जोड़िये और फिर वो तीन को जोड़ेंगे तो आपके अंदर 9 लोग आ जाएंगे, ऐसा इसमें आपको नहीं करना होता है।

बल्कि इसमें ऐसा होता है की एक आपके निचे और फिर एक उसके निचे एक लिंक की तरह लोग जुड़ते चले जाते हैं, और दूसरा शब्द जो मैंने इस्तेमाल किया है Software based इसका मतलब है की यहाँ पर जो भी काम होता है उसकी सारा डाटा और रिपोर्ट्स सॉफ्टवेयर में स्टोर होती है, इसमें physically कुछ भी नहीं होता है।

यानि इसका कोई ऑफिस नहीं है, कोई मैनेजिंग डायरेक्टर और ना ही इसके कोई कर्मचारी है, या कोई लोग नहीं है जिससे आप मिल सकते है, यहाँ पर सारा काम ऑनलाइन सॉफ्टवेयर की मदद से किया जाता है।

आपको बता दे की Pearlvine International दुनिया की ऐसे सबसे पहली कंपनी है, जिसने singal direct referral में 50 % से ज्यादा income देना स्टार्ट किया, और इसी कारन से यह कंपनी सुर्ख़ियों में हैं।

तथा Pearlvine International दुनिया की सबसे पहली ऑटो पूल का concept लाने वाली कंपनी है, जिससे की pearlvine single joining पर 52% तक कमीशन direct benefits देती है, और आप बिना काम किये हुए भी कुछ समय पैसे कमाते रहेंगे।

Pearlvine International सबसे low risk investment वाली कम्पनी है, मतलब की अगर आप दो लोग को जोड़ते हैं तो आपका payment निकल जाएगा, पर ज्यादातर कंपनियों में पैसा कई लोगो के जोड़ने के बाद निकलता है।

Pearlvine International कंपनी के शुरुवात के बारे में?

Pearlvine Founder Pearlvine की शुरूआत Dr. Daniel Johnson ने की थी, परंतु Dr. Daniel Johnson की कोई भी वीडियो और फ़ोटो नही है, बस उनके नाम से ही लोग उन्हें जानते है। वैसे मार्केट में एक वीडियो शो की जाती है, और बताया जाता है कि यही Dr. Daniel Johnson है, परंतु हम Pearlvine International history एक वीडियो के आधार पर इस बात की पुष्टि नही कर सकते है कि रियल में वो Daniel Johnson ही है।

हालाँकि अगर आप गूगल पर सर्च कीजियेगा की Who is Pearlvine International Founder? तो कोई Manish kumar के नाम से आयेगा जिसका linkedin पर proffile है, पर दरसल में वो इस कंपनी के मालिक नहीं है। इस कंपनी के मालिक Dr. Daniel Johnson ही है।

इस कंपनी को united state का बताया जाता है, परंतु इस कंपनी के ऑफिस का कोई भी वीडियो और फ़ोटो आज तक हमे नही मिला, और ना ही कंपनी का कोई ऑफिस address हमे मिला सका, क्यूंकि ये software based कंपनी है, पर यह कंपनी पर बहुत कम लोग भरोषा करते हैं।

official website: Pearlvine International 

Pearlvine International क्या लीगल है?

Pearlvine International System के पास कोई भी लीगल डॉक्यूमेंट नही है, ना तो इनके पास भारत का कोई भी लीगल डॉक्यूमेंट है, और ना ही बाहर के किसी विदेश का लीगल डॉक्यूमेंट है, तो इससे तो ये पता चलता है कि ये मार्केट में illigal तरीके से काम कर रहे है, जो कंपनी मार्केट में illigal तरीके से काम कर रही हो उस पर विश्वास करना ग़लत सबित हो सकता है, क्योंकि यदि यह कंपनी सरकार की नजरों में आएगी या कोई इसकी कंप्लेन कर दे, तो इस कंपनी पर स्ट्राइक भी लग सकता है।

Pearlvine International History in Hindi
Pearlvine International History in Hindi | Pearlvine International System

इतना ही नही यदि आप इसमे टीम बनाते है, या आपकी इसमे बहुत बड़ी टीम है तो, ये कल को सरकार की स्ट्राइक के चलते बन्द भी हो सकती है। और आपकी टीम टूट जाएगी, आपका टाइम ओर आपका पैसा भी बर्बाद हो जायेगा, इसलिए इस कंपनी को जॉइन करने से पहले 100 बार अवश्य सोचे।

लेकिन अगर हाल फिलहाल की बात की जाय तो, अब इस कंपनी के पास सब कुछ legal documents है ऐसा बताया जा रहा है, इस कंपनी से कई सारे live example जो pearlvine international से पैसा बना रहे है। इसलिए आप अब इस कंपनी पर भरोषा कर सकते है और छोटे अमाउंट से इस कंपनी में entry मार सकते हैं, पर आप खुद एक बार इसकी पुस्टि कर लीजिये और फिर कोई फैसला लीजिये।

Pearlvine International System क्या Prduct based कंपनी है?

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Pearlvine एक प्रोडक्ट बेस कंपनी नही है, इस कंपनी के पास कोई भी प्रोडक्ट नहीं है, इससे तो ये मतलब निकलता है कि ये पेसो का rotation कर रहे है, क्योंकि जिस कंपनी के पास कोई भी प्रोडक्ट नही होता है उस कंपनी को money rotation कंपनी ही कहा जा सकता है।

वैसे ये बार – बार अपनी वेबसाइट को संशोधित करते रहते है कि, ये जल्द Pearlvine International Digital Bank प्लेटफार्म लेकर आने वाले है, परंतु वो दिन आज तक आया नही है, क्योकि Pearlvine International Digital Bank प्लेटफार्म को लाना इतना सरल नही है, उसके लिए बहुत ज्यादा Funds की जरूरत होती है।

मार्केट में पहले से ही बड़ी बड़ी कंपनियां Pearlvine international Digital Bank प्लेटफार्म को चला रही है, और Pearlvine international System प्लेटफार्म को चलाने के लिये बड़ा पैसा भी लगता है, वैसे तो जहा तक हमे लगता है, pearlvine वालो के पास पेसो की कोई कमी नही है, परंतु ecommerce प्लेटफार्म लाना ये भी अपने आप मे एक बहुत बड़ी चुनौती से कम नहीं क्यूंकि इसे start करने के बाद अगर इसे manage नहीं कर पाए तो compani बहुत ज्यादा नुकसान हो सकता है।

Pearlvine USA Company  का मार्केटिंग प्लान क्या है?

pearlvine के दो प्लान है, एक प्लान तो उन्होंने 2018 में शुरू किया था, और दूसरा प्लान उन्होंने 2021 में शुरू किया था, वैसे अब इनका प्लान काफी स्लो पड गया है, क्योंकि इनका प्लान एक ऑटोपोल प्लान है, ऑटोपोल प्लान में ग्लोबली जॉइनिंग down single line में होती  है, इसका अर्थ है यदि आप इस कंपनी में id लगाकर छोड़ देते है, तो आपके अंदर down link में अपने आप जोइनिंग आना शुरू हो जाएगा।

Pearlvine International History in Hindi
Pearlvine International History in Hindi | Pearlvine International System

Pearlvine International In Hindi

इस बात में कोई दोहोराय नही है, की इसमें ऑटो पूल concept से भी बहुत ज्यादा पैसे कमाया जा सकता है, परंतु ज्वाइनिंग भी डाउन में तभी आता है, जब आप शुरुआत में कंपनी को जॉइन कर लेते हो परंतु यदि आप अब pearlvine को जॉइन करते हो तो अब आपके डाउन में ज्वाइनिंग नही आयेगा और बहुत कम आएगा, यदि किसी कारणवस कुछ लोग खुद से join कर भी लेते हैं तो भी इसमें सालों लग जाएंगे।

इसी कारण से इनको दूसरा प्लान लांच करना पड़ा क्योकि इसके पहले प्लान में किसी का भी डाउन में ज्वाइनिंग नही आ रहा था, कई दीन तक इंतजार करने के बाद भी auto joininig नहीं आ रहे थे, इसलिए लोग निराश हो जा रहे थे, और इन कंपनियों को छोड़ कर जा रहे थे, तब इन्होने 6 नए तरीके निकाले जिससे लोग Pearlvine International Bank से पैसे कमा सकते हैं।

आपको बता दे की Pearlvine International के प्लान में अब आपको 8 लेवल तक टीम लेवल इनकम, ओर Direct income, और अपग्रेड इनकम भी मिलता है, इसके अलावा आपको कई bonuses भी मिलते हैं, और आज इसमें लोग बहुत ज्यादा और तेजी से जुड़ रहे हैं।

क्या Pearlvine International Withdrawal देती है? 

जी हां, आप pearlvine से withdrawal अपने बैंक में ले सकते है, ये पैसा डायरेक्ट आपके बैंक में भेज दिया जाता है, परंतु जब भी आप withdrawal करेंगे, तो आपके विड्रॉल से 15% काट कर आपको पैसे दिए जाएंगे, और बचा हुआ पैसा आपके खाते में भेज दिया जाएगा, दोस्तो pearlvine 15% इसलिए काटता है, क्योंकि आप ज्यादा विड्राल ना लगा पाए, और 2022 के report के अनुसार अब तो महज 6 % ही काटी जाती है। 

Faq : Pearlvine International History In Hindi

Question – Pearlvine International में कोई time लिमिट होती है?

Answer – Pearlvine में कोई भी time limit नहीं होती है।

Question – क्या Pearlvine International में instant withdrawl कर सकते हैं?

Answer – दोस्तों आपको दो लोगो को जोड़ने के बाद आप अपना लगाया हुआ पैसा तुरंत withdrawl कर सकते हैं।

Question – Pearlvine International कंपनी के owner कौन है?

Answer – Dr. daniel johnson इस कंपनी के owner हैं।

Question – क्या कंपनी के पास कोई legal document है?

Answer – यह कंपनी के पास uk और us का legal document है।

Question – Pearlvine International में Withdrawl कैसे होता है?

Answer – Withdrawl करने के लिए आप Login करके kyc करके अपना bank detail भर दीजिये।

Question – Pearlvine International में किंतना कमीशन कटता है?

Answer – डॉलर से रुपया में withdrawl करने पर इसमें 6% की राशि कटती है।

Question – Pearlvine में कितने रूपये से joining होती है?

Pearlvine International में 30$ यानी 2250 रूपये से जोइनिंग होती है।

Conclusion:

दोस्तों Pearlvine एक uniq concept पर based दुनिया की सबसे अच्छी mlm कंपनी है आपको इसके बारे में एक बार जरूर इसके offical website पर जा कर – Login – Digital Wallet – Pearlvine  कंपनी के बारे में जानकारी लेना चाहिए, या फिर आप इसका app भी डाउनलोड कर सकते हैं – Pearlvine.com – Apps on Google Play .

दोस्तों इसका future का कोई अंत नहीं है आप इससे लाखो रुपया कमा सकते है, उम्मीद करता हूं की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको pearlvine international history के बारे में समझ में आ गया होगा, ये पोस्ट आप अपने मित्रो के साथ भी शेयर करें, इससे आपके मित्र को भी इस विषय में जानकारी हो पाएगी।

Leave a Comment