कुत्ते बिल्ली का बिज़नेस कर के लाखों रुपया कमाये।

दोस्तों कुत्ता और बिल्ली ऐसे तो हर घर में पालना चाहिए लेकिन कुछ घर में ही पाला जाता है, लेकिन अब लगभग लोग कुत्ता और बिल्ली पालने लगे है,  इसी कारण से इसका डिमांड ज्यादा बढ़ता जा रहा है।

दोस्तों कुत्ता बिल्ली के बिजनेस अगर आप करना चाहते हैं, तो आपको मालूम होना चाहिए कि कुत्ता और बिल्ली में अंतर क्या है, और कुत्ता के कितने प्रजाति होते हैं, और बिल्ली के कितने प्रजाति होते हैं।

 कुत्ता और बिल्ली का नस्ल

  1. ब्रिटिश शॉर्ट हैयर 
  1. बेंगलोर बिल्ली
  2. स्पिनी बिल्ली
  3. रगडोल बिल्ली 
  4.  मूछकीन बिल्ली 
  5.  स्कॉटिश फोल्ड
  6.  नॉर्वेजियन फॉरेस्ट बिल्ली

 

डॉग  (कुत्ते के नस्ल)

  1. पोमेरानिअ 
  2. पिटबुल कुत्ता
  3. जर्मन सेफरी कुत्ता

दोस्तों कुत्ता और बिल्ली की बिजनेस में आपको ध्यान देना होगा कि इनके  फार्म थोड़ा फ़ैल होना चाहिए कुत्ता और बिल्ली का फार्म 500 से 1000 तक के स्क्वायर फीट में होना चाहिए और इसमें आपको कुत्ता और बिल्ली के खानपान पर भी अच्छी ख्याल रखना होगा।

 दोस्तों कुत्ता और बिल्ली के बिजनेस करने के लिए आपको 1 लाख से 200000 की पूंजी लगानी होगी अगर आप इतने पूंजी लगाते हैं,  तो आप महीने का 20,000 से 30,000 के महीना आराम से कमा सकते हैं।

धन्यवाद दोस्तों मेरा यह लेख बिजनेस के हर पहलुओं पर विस्तार से जानकारी दी गई है, मैं आशा करता हूं कि यह लेख पढ़कर आप किसी एक बिजनेस को आसानी से कर सकते हैं, दोस्तों यह लेख मेरा कैसा लगा आप मुझे कमेंट करके अवश्य बताएं मैं आपके कॉमेंट का आशा करता हूं धन्यवाद।