Story of Sandeep Maheshwari

0
5

Sandeep Maheshwari

संदीप माहेश्वरी का जन्म 28 सितंबर 1980 को नई दिल्ली में हुआ था। वह भारत के शीर्ष तीन सबसे प्रसिद्ध प्रेरक वक्ताओं में से एक हैं। वह भारत के युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय हैं। संदीप माहेश्वरी लाखों लोगों के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने किरोड़ीमल कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय, भारत में अध्ययन किया। उनकी शैक्षणिक योग्यता बीकॉम है। उन्हें इस क्षेत्र में अपार सफलता मिली। उन्होंने 10 घंटे 45 मिनट में 10,000 तरह की 122 मॉडलों पर क्लिक करके विश्व रिकॉर्ड बनाया। अब वह इमेज बाजार डॉट कॉम के संस्थापक और सीईओ हैं, जिसके पास भारतीय छवियों का दुनिया का सबसे महंगा संग्रह है, वह भारत में सबसे तेजी से बढ़ते YouTubers में से एक है। माहेश्वरी, जिसे महेश्वरी भी कहा जाता है, भारत की एक हिंदू जाति है, जो मूल रूप से अब राजस्थान राज्य से है। एक अतिरिक्त पेशा है कि

Story of Sandeep Maheshwari

 वाणिज्य और इस तरह के रूप में व्यापक बनिया व्यवसाय-आधारित समुदाय के रूप में इसमें खंडेलवाल, ओसवाल और अग्रवाल जैसी जातियां भी शामिल हैं। संदीप माहेश्वरी आपके उद्यमी, YouTuber, वक्ता और मॉडल हैं। उपलब्धियां और पुरस्कार। ग्लोबल मार्केटिंग फोरम में उन्हें स्टार यूथ अचीवर अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें बिजनेस वर्ल्ड मैगज़ीन द्वारा भारत के सबसे होनहार उद्यमी के रूप में भी नामित किया गया था और ईटी नाउ टीवी चैनल द्वारा कल के अग्रणी का पुरस्कार भी प्राप्त किया। एक प्रेरक वक्ता होने के नाते संदीप माहेश्वरी एक सफल YouTuber भी हैं। संदीप

 माहेश्वरी के YouTube पर 17 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। सफलता का शीर्ष होने के कारण, ऐसा लगता है कि पैसा उसे लुभाता नहीं है, उसके सभी सेमिनार और भाषण सत्र मुफ्त हैं। उन्हें मार्च 2009 में बिजनेस वर्ल्ड मैगज़ीन द्वारा भारत के सबसे होनहार उद्यमियों में से एक के रूप में चुना गया था और लगभग सभी प्रमुख मैक्सिन समाचार पत्रों और टेलीविज़न चैनलों जैसे कि इकोनॉमिक टाइम्स, इंडिया टुडे, सीएनबीसी-, टीवी 18, आईबीएन 7, में चित्रित किया गया है। ईटी नाउ, न्यूज एक्स और भी बहुत कुछ। लेकिन इन सब बातों ने उन्हें चकनाचूर नहीं किया, साल 2003 में उन्होंने महज 10 घंटे 45 मिनट में 122 मॉडल्स के 10,000 से ज्यादा शॉट लेने का बड़ा टास्क हराकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. यह “लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स” में दर्ज किया गया था।

 2006 में उन्होंने अपने रास्ते में असीम प्रतिकूलताओं का सामना करने के अलावा इमेज बाजार लॉन्च किया। आज की तारीख की छवियों में बजाज 1 मिलियन से अधिक छवियों और 45 देशों में 7000 से अधिक ग्राहकों के साथ भारतीय छवियों का दुनिया का सबसे बड़ा संग्रह है। एक सफल उद्यमी होने के अलावा, वह लाखों लोगों के लिए एक मार्गदर्शक, एक संरक्षक, सभी मॉडल और एक युवा आइकन हैं। उनका गृहनगर दिल्ली में है। माहेश्वरी ने अपनी स्कूल गर्लफ्रेंड से शादी की है। संदीप। माहेश्वरी ने बी कॉम करते हुए पढ़ाई छोड़ दी। संदीप माहेश्वरी अपने यूट्यूब चैनल से कुछ भी नहीं करते हैं। संदीप माहेश्वरी देखें YouTube चैनल भारत का सबसे बड़ा गैर-मुद्रीकरण चैनल है। संदीप माहेश्वरी के सबसे अच्छे दोस्त का नाम डॉक्टर विवेक बिंद्रा है। संदीप माहेश्वरी का जन्म दिल्ली के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। संदीप माहेश्वरी ने अपनी पढ़ाई दिल्ली के एक निजी स्कूल से पूरी की और दिल्ली के कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। समाचार रिपोर्टों के अनुसार संदीप माहेश्वरी केवल

 २०,००,००० रुपये से अधिक की मासिक आय अर्जित करते हैं। इसके अलावा संदीप माहेश्वरी अपने यूट्यूब चैनल के जरिए अपना खुद का ब्रांड बिल्ड अप कर रहे हैं। जिससे उन्हें भविष्य में करोड़ों की सैलरी मिलेगी। 2021 के मुताबिक संदीप माहेश्वरी हर साल 2,00,00,000 रुपये की पैसिव इनकम कर रहे हैं। संदीप माहेश्वरी की कुल संपत्ति लगभग 30,00,00,000 है। कई लाइक सेशन भी करते हैं लेकिन वह कभी चार्ज नहीं करते इसके लिए कुछ भी नहीं है। एक जगह से पैसा कमाता है जो उसकी कंपनी है। छवियों बाजार में 150 कर्मचारी हैं और 2008 से अधिक ग्राहक हैं। संदीप माहेश्वरी अपने लाइव सेशन के लिए बड़े स्तर पर। जिसे आप लाखों रुपए चार्ज कर सकते हैं। संदीप माहेश्वरी बंदर की आय 10 लाख से अधिक है, जो हर साल 20% की दर से चल रही है। संदीप माहेश्वरी ने देश में होने वाली आपदाओं में काफी हिस्सा खर्च किया। जो संदीप माहेश्वरी के देशभक्त होने का सबूत देता है। माहेश्वरी की अधिकांश आय उनकी कंपनी और लाइव सेशन के माध्यम से होती है। एक प्रेरक

 वक्ता होने के अलावा संदीप माहेश्वरी भी सफल YouTuber थे कुछ खरपतवार माहेश्वरी के YouTube पर 17 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं संदीप माहेश्वरी एक महीने में 20 से 30,00,00 रुपये पर कर सकते हैं लेकिन वह ऐसा नहीं करते हैं। पढ़ें माहेश्वरी एक दलित समुदाय से हैं, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता से अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (हमारे अत्याचारों की रोकथाम) अधिनियम के साथ-साथ हत्या और आपराधिक साजिश की धाराओं के तहत धाराएं लगाई हैं। संदीप माहेश्वरी को कार्यकारी खोज और चयन में 25 वर्षों का बहुत गहरा और समृद्ध अनुभव है। उन्होंने एबीसी सलाहकारों और शून्य और अंतरराष्ट्रीय के साथ व्यापार की रस्सियों को सीखा है और अब पिछले 10 वर्षों से वह हमारे कारक को एक ब्रांड चला रहे हैं जो फिल्मों में वरिष्ठ या शीर्ष स्तर की रिक्तियों में अच्छा काम करने के लिए जाना जाता है। संदीप माहेश्वरी इंस्टाग्राम फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया ऐप का इस्तेमाल करते हैं। मासिक आय 10,00,000 है।

उनके पसंदीदा अभिनेता अक्षय कुमार हैं।


उनके पसंदीदा पुरुष गायक आतिफ असलम हैं।


उनकी पसंदीदा महिला गायिका लता मंगेशकर हैं।


उनका पसंदीदा ऐप इंस्टाग्राम है।


उनका पसंदीदा खेल कैंडी क्रश है।


उनका पसंदीदा खाना बंगाली खाना है।


उसे सभी गाने पसंद हैं।


उनके पसंदीदा स्पोर्ट्स मैन विराट कोहली हैं।


उनके पसंदीदा फुटबॉलर रोनाल्डो हैं


उनका पसंदीदा कार्टून डोरेमोन है


उनके पसंदीदा टीवी शो में TKSS . है


उनके शौक यात्रा करना और जीवन का आनंद लेना है।


YouTube में उनके 17,000,000 ग्राहक हैं


इंस्टाग्राम पर उनके 2 मिलियन फॉलोअर्स हैं


फेसबुक में उनके 1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।


ट्विटर पर उनके 200 K फॉलोअर्स हैं।

संदीप माहेश्वरी की पत्नी का नाम रूचि माहेश्वरी है।

रुचि माहेश्वरी एक प्रसिद्ध प्रेरक वक्ता और प्रभावकार संदीप माहेश्वरी की पत्नी हैं, जो इमेज बाजार डॉट कॉम के संस्थापक भी हैं। रुचि और संदीप माहेश्वरी के दो बच्चे हैं, एक बेटा, हृदय माहेश्वरी और एक बेटी। रुचि माहेश्वरी एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रमाणित छवि सलाहकार हैं। वह एक व्यक्तिगत स्टाइलिस्ट और शिष्टाचार कोच हैं

Sandeep Maheshwari‘s net worth:

संदीप माहेश्वरी की कुल संपत्ति चार डॉलर बिलियन है। भारतीय रुपये में यह ३०,००,०००,००० रुपये है। उनका पेशा मोटिवेशनल स्पीकर और YouTuber है। संदीप माहेश्वरी के यूट्यूब चैनल के 2021 में 19 मिलियन सब्सक्राइबर थे। जो हर साल 15% ग्रोथ के साथ बढ़ रहा है। भविष्य में संदीप माहेश्वरी भविष्य में करोड़ों रुपये कमा रहे हैं, जिसके पीछे इतने सालों की मेहनत और उनकी व्यावसायिक रणनीति का हाथ होगा। संदीप माहेश्वरी की कारों की बात करें तो इसमें ऑडी, बीएमडब्ल्यू और रेंज रोवर जैसी कई लग्जरी कारें शामिल हैं। यह है संदीप माहेश्वरी की कारों की पूरी लिस्ट।

उसके पास ऑडी वर्थ है। 40,00,000+


उनके पास 70,00,000+ . की बीएमडब्ल्यू है


उनके पास एक करोड़ से अधिक की रेंज रोवर स्पोर्ट्स है


उसके पास 10,00,000+ . की होंडा सिटी है

मोटिवेशनल स्पीकर होने के साथ-साथ सैंडी स्टॉक इमेज में हुमा केस की तस्वीर भी हैं। साथ ही कुछ छुट्टी माहेश्वरी अपने नाम के ब्रांड के जरिए लाखों रुपये के मालिक हैं। संदीप माहेश्वरी इमेज बाजार डॉट कॉम के सीईओ हैं।


संदीप माहेश्वरी 2022 में 5 मिलियन डॉलर होने की उम्मीद नहीं है। संदीप माहेश्वरी देश के युवाओं के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। युवाओं को जीवन में कुछ करने की प्रेरणा मिलती है। उम्मीद है संदीप माहेश्वरी ऐसे जीवन में भी अच्छा काम करते रहेंगे। माहेश्वरी की कहानियां लाखों लाइव स्टेशनों के लिए शीर्ष तीन सबसे प्रसिद्ध प्रेरणाओं में से एक हैं, जिसमें वह युवाओं को जीवन में सफल होने के लिए टिप्स और ट्रिक्स बताते हैं। संदीप माहेश्वरी हर हफ्ते लाइव सेशन आयोजित करते हैं। क्या आपके पास कई मॉडल और उनके अनुयायी हैं जो इस युवक को अपना आदर्श मानते हैं। हम में से अधिकांश के पास मॉडल चरित्र के बारे में आपकी मानसिकता और बहाली है। संदीप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो उनकी भूमिका का सम्मान करते हैं और उन्हें गरिमा बनाए रखने में मदद करते हैं। हमने एक बाजीगरी टास्क को गिराकर एक विश्व रिकॉर्ड बनाया।

Sandeep Maheshwari‘s quotes:

अगर आप उस इंसान की तलाश कर रहे हैं जो आपकी जिंदगी बदल देगा तो आईने में देख लें।

जीवन इंतजार कर रहा है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट दें।

यदि आपके पास अधिक है तो संघ इसे केवल उन लोगों के साथ साझा करें जिन्हें इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है।

जिस क्षण आप खुद को महत्व देना शुरू करेंगे, दुनिया आपको महत्व देना शुरू कर देगी।

अनुभवों से सफलता मिलती है अनुभव बुरे अनुभवों से आते हैं।

लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आप अपने बारे में क्या सोचते हैं इसका मतलब सब कुछ है।

आप जो प्यार करते हैं उसे करने से कभी न डरें।

शिक्षा केवल ज्ञान इकट्ठा करने के बारे में नहीं है बल्कि सोचने के तरीके सीखने के बारे में और भी बहुत कुछ है।

आप जो सोचते हैं, उसके बारे में बहुत गंभीर न हों, यह सिर्फ एक दृष्टिकोण है।

अपने विचारों को नियंत्रित करना सीखें क्योंकि आपके विचार आपको नियंत्रित करेंगे।

हमेशा याद रखें कि आप अपनी समस्याओं से बड़े हैं।

आप असफल हो सकते हैं लेकिन आप तब तक असफल नहीं हैं जब तक आप हार नहीं मानते।

अपनी असफलताओं के लिए खुद की आलोचना करना बंद करें अपनी उपलब्धियों के लिए खुद की सराहना करना शुरू करें।

अपने विचारों से खुद को अलग करने की क्षमता ही आपकी आजादी का टिकट है।

सफलता हमेशा गले लगाती है आपने कोशिश की लेकिन असफल रहे आप हमेशा सार्वजनिक रूप से आपको थप्पड़ मारते हैं यही जीवन है।

खुद पर शक करना बंद करें, इसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करें।

यदि आप वास्तव में सफल होना चाहते हैं तो इस बात की चिंता करना छोड़ दें कि आप क्या प्राप्त कर सकते हैं और जो आप कर सकते हैं उस पर ध्यान देना शुरू करें।

दूसरों पर हावी होने के लिए नहीं बल्कि खुद को जीतने के लिए शक्तिशाली बनो।

जब आप वह काम करना चाहते हैं जो अब तक किसी ने नहीं किया तो एक बार आपके दिल से यह इच्छा आ जाए तो आपको कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है कि इच्छा आपके शरीर का उपयोग करके कुछ भी कर देगी।

भाग्य का भ्रम दूर हो जाता है जब हम चीजों को वैसे ही देखना शुरू कर देंगे जैसे वे वास्तव में हैं तो आप सफल होंगे।

कोई भी कार्य जिसे आप शत-प्रतिशत ज्ञान में करते हैं, वह जीवन में असफलताओं और असफलताओं को दूर करने के लिए सीधे तौर पर आपकी शक्ति की संपत्ति है।

इसलिए उनके मन नहीं बदल सकते तो कुछ भी नहीं बदल सकते।


खुशी क्या है की स्वीकृति।


इच्छाओं से कार्य करने के लिए बोर्ड को प्रेम से कार्य करने की आवश्यकता है स्वतंत्रता है।


अपनी समस्याओं को साहसिक बनाएं और जीवन में हर स्थिति में महानता हासिल करें।


अगर पूरी दुनिया कहती है कि हथेली की रेखाओं के कारण मेरी किस्मत खराब है तो मैं अपनी हथेली की रेखा क्यों नहीं बदल सकता।


प्यार से बड़ा कुछ नहीं है।




सकारात्मक सोच यह उम्मीद करने के बारे में नहीं है कि जो होता है वह अच्छे के लिए होता है।

Sandeep Maheshwari‘s age 

संदीप माहेश्वरी 40 साल के हैं। उनका जन्म 28 सितंबर 1980 को हुआ था।

Who is Sandeep Maheshwari ?

संदीप माहेश्वरी उद्यमी और सार्वजनिक वक्ता में एक फोटोग्राफर के रूप में।


वह इमेज बाजार के संस्थापक और सीईओ हैं जो भारतीय छवियों का दुनिया का सबसे बड़ा संग्रह है।


Sandeep Maheshwari‘s family

संदीप माहेश्वरी का मार्शल स्टेटस शादीशुदा है। उनका एक बेटा और एक बेटी है।


संदीप माहेश्वरी के पिता का नाम रूप किशोर माहेश्वरी है।


संदीप माहेश्वरी की माता का नाम शकुंतला रानी माहेश्वरी है।

माहेश्वरी के पिता समूह 20 साल से एक एल्यूमीनियम व्यवसाय चला रहे हैं और शकुंतला रानी माहेश्वरी एक गृह निर्माता हैं।

:Sandeep Maheshwari‘s Instagram:

संदीप माहेश्वरी का इंस्टाग्राम अकाउंट लाखों फॉलोअर्स के साथ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here