Best Hindi Movies | Top 10 Hindi Movies

0
13
top 10 hindi movies

दोस्तों अक्सर हम हॉलीवुड में Best Movie तो सर्च करते हैं पर आज हम आपके लिए Best Hindi Movies लेकर आये हैं। और अब Bollywood की Best Indian Movies हैं। ये मूवी को मैं सभी जगह से खोज कर जैसे IMDB की रेटिंग देख कर।

ऑडियंस का इस मूवी का प्यार देख कर हम आपके लिए बेस्ट Best Hindi Movies की लिस्ट बनाये हैं जो हमे पूरा उम्मीद है दोस्तों आपको ये हमारा द्वारा बनाया गया Best Indian Movies का लिस्ट आपको जरूर पसंद आएगा। और अगर आप मेरी तरह फिल्म में कुछ अलग हट के कहानी पसंद करते हैं जो हमारे दिल को छू लेते है तो बने रहिये हमारे साथ।

इस लिस्ट मे जितने भी फ़िल्म है सभी इंस्पिरेशन वाली मूवी है जिसे आप अपने फॅमिली के साथ देख सकते हैं और ये सभी मूवी में आपको कॉमेडी, और साथ में अच्छी स्टोरी, जो आपको जिंदगी के हकीकत से जोड़ेगी और बहुत कुछ ज्ञान सीखलायेगी।

यह film आप अपने दोस्तों के साथ जरूर देखियेगा तो आइये अब हम Best Hindi Movies की लिस्ट की पहली फ़िल्म को आपके सामने प्रस्तुत करते हैं।

Dangal ( दंगल ) 

Dangal | Official Trailer | Aamir Khan | In Cinemas Dec 23, 2016

यह फिल्म देखने के बाद आपके अंदर पक्का एक पहलवान जाग जायेगा। यह फिल्म हर वो लड़की को देखना चाहिए जो अपने सपनो को पूरा करना चाहती है।

यह फिल्म बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी है। यह फिल्म अब तक ₹2,024 crore (US$311 million) की पूरी दुनिया में कमाई कर चुकी है।

जो की बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। और यह आमिर खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी है। यह फिल्म आपको बहुत ज्यादा मोटिवेशन देगी। इस फिल्म को देखने के लिए यहाँ जाएँ – Watch Dangal on Netflix. यह फिल्म को IMDB पे 8.4/10 की रेटिंग मिली है।

Rockstar ( रॉक स्टार ) 

Rockstar – Official Trailer | Ranbir Kapoor, Nargis Fakhri | Imtiaz Ali | A.R.Rahman

यह रणबीर कपूर की सबसे बेस्ट मूवी लगती है। इस फिल्म की सबसे ख़ास बात है इसके गाने और इसकी कहानी की कैसे एक लड़का एक शादी शुदा लड़की के प्यार में पड़ कर दुनिया का सबसे बड़ा रॉकस्टार बन जाता है।

और कैसे उसे घर से निकाल जाने के बाद स्ट्रगल करता है और दुनिया का सबसे बड़ा म्यूजिक स्टार बनता है। यह फिल्म देखने के बाद आपके आँखों में आसूँ आ जाएंगे।

यह फिल्म के गाने जो की Ar Rahmaan और Mohit Chauhan द्वारा गएँ हैं जो आपके दिल को छू लेंगे। इस फिल्म को हर म्यूजिक से प्यार करने वाले इंसान को देखना चाहिए। यह फिल्म आप फ्री में जिओ सिनेमा पर देख सकते हैं।

Rang De Basanti ( रंग दे बसंती ) 

Rang De Basanti – Official Trailer 2006 | Aamir Khan |

यह फ़िल्म देखने के बाद आपक इसकी स्टोरी से अंत मे काफी उदास हो जाओगे। इस फ़िल्म मे भारत मे करप्शन के खिलाफ 8 दोस्त आवाज उठाते है और फिर कैसे उनमे से 6 का एनकाउंटर कर दिया जाता है की कहानी दिखाई गयी है।

यह फ़िल्म आपको हसाएगी भी और रुलायेगी भी और यह फ़िल्म आपको बहुत ज्यादा मजबूत बनाएंगी इस फ़िल्म के कई सीन और डायलॉग आपके रोंगटे खड़े कर देगी जैसे इसमें एक सीन है जहाँ एक दोस्त को बर्फ पे लेता कर सैनिक मरते हैं।

और वो इंसान यही कविता बोलता है – सरफ़रोशी की तमन्ना अब हमारे दिल मे है देखना है जोड़ दम कितना क़ातिल मे है। यह फ़िल्म के कई सीन देखने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे। इस फिम्ली को आप Netflix पे देख सकते हैं।

Zindagi Milegi Na Dobara ( ज़िन्दगी मिलेगी ना दोबारा ) 

Zindagi Na Milegi Dobara | Official Trailer | Hrithik Roshan, Farhan Akhtar, Abhay Deol

दोस्तों हर किसी को जिंदगी मे पैसे कमाने का शौक होता है। बड़ा आदमी बनने का ख्वाब होता है। औरों से बेहतर बनने का चाहत होता है। लेकिन कई बार उनके पास जो होता है है वो उन्हें देखते ही नहीं है और वो है अभी का वक़्त।

इस फ़िल्म आपको सिखाएगी की कैसे आप इस भाग दौर की जिंदगी मे से अपने लिए भी टाइम निकले अपने शौक को पूरा करें चाहे वो आसमान मे से प्लेन से कूदना या विदेश मे जा कर लड़कियों के साथ मजे करना या फिर सांड के आगे भागने वाला जान लेवा खतरों वाला काम करना।

यह फ़िल्म आपको आपके जीवन का एक लग ही अनुभव देगा। यह फ़िल्म आप Netflix पर देख सकते हैं। यह फिल्म देखने के बाद हो सके आप कुछ अलग ही तरह के इंसान बन जाए। 

Raanjhanaa ( रांझना )

Raanjhanaa Official Trailer | Watch Full Movie On Eros Now

यह फ़िल्म को देखने के बाद मैं आपको 100% गारंटी देता हुँ की आप इस फ़िल्म को दोबारा जरुर देखिएगा और ख़ास कर अंतिम का क्लामैक्स सीन तो जरुर देखिएगा। यह फ़िल्म मे धनुष को best actor का फ़िल्म फेयर का अवार्ड मिला था।

और इस मूवी को best film और भी कई अवार्ड मिले थे। यह film आपको कुछ सिखाये या न सिखाये पर एक चीज जरुर सिझाएगी की कैसे इस film मे इश्काबाजी, मोहब्बत और आशिक़ी के कारन कितने लोगो की जान चली जाती है।

यह film आपको बहुत ज्यादा हज़ाएगी भी और आपको 100% रुला देगी। और अगर आप किसी लड़की से मोहब्बत करते हैं तो इस film को आप ना ही देखे तो अच्छा है। यह film आपको जिओ सिनेमा पर फ्री मे देख सकते है।

3 – Idiots ( थ्री – इडियट्स )

3 Idiots | OFFICIAL trailer #1 US/indian (2009)

आपको बता दे की जिस तरह से हॉलीवुड मूवी मे टाइटैनिक मूवी है जो हॉलीवुड मे सबसे ज्यादा फेमस है उसी तरह बॉलीवुड मे राजकुमार हीरानी द्वारा बनायी गयी यह फ़िल्म 3 – idiots सबसे ज्यादा फेमस मूवी है।

इस फ़िल्म को आप एक बार देखो 10 बार देखो हर बार आपको उतना ही ज्यादा मजा आएगी। यह फ़िल्म एक ऐसे लड़के की कहानी है जो कॉलेज सिर्फ व सिर्फ पढ़ने के लिए जाता है ना की डिग्री के लिए। और फिर कैसे वह कॉलेज मे पढ़ने के बाद एक बहुत बड़ा साइंटिस्ट बन जाता है।

और फिर कैसे उसे ढूंढ़ते हुए उसे दोस्त कई साल बाद उसे खोज ही लेते है। यह फ़िल्म आपको बहुत ज्यादा हसाएगी। यह फ़िल्म को आप netflix पे देख सकते हैं।

Queen ( कुईंन )

Queen

यह फिल्म एक लड़की की कहानी है जिसे शादी के दिन उसका बॉय फ्रेंड उसे छोड़ देता है। पर वे दोनों पहले से हनीमून बुक किये होते हैं और फिर वो लड़की अकेले ही बिना शादी – शुदा हनीमून के लिए निकल जाती है। जहाँ वह अकेले ही विदेश में घूमती है उनके कल्चर में ढलती है।

यह फिल्म महिलाओं को एक बार जरूर देखना चाहिए इस फिल्म को देखने के बाद महिलायें बहुत मजबूत महसूस करेंगी। यह कंगना रनौत की सबसे बेस्ट फिल्म है। यह फिल्म आप एक बार जरूर देखिये क्यूंकि इस फिल्म में आप अन्य देशों के कल्चर के बारे में जानेंगे।

यह फिल्म आपको जरूर पसंद आएगी। यह फिल्म में थोड़े – बहुत जगह पर एडल्ट सीन है पर वो भी फनी वे में दिखलाया गया है अगर आप थोड़ा बहुत अपने फॅमिली के साथ ओपन है तो आप इस फिल्म को अपने फॅमिली के साथ देख सकते हैं। यह फिल्म भी आप जिओ सिनेमा पर फ्री में देख सकते हैं।

Munna Bhai M.B.B.S. ( मुन्ना भाई एम. बी. बी. एस )

Best Comedy Best Scenes Of Munna Bhai M.B.B.S. | Sanjay Dutt, Arshad Warsi, Boman Irani

आपको बता दें की संजय दत्त यानी संजू बाबा जब अपने फिल्म कैरियर में एक के बाद एक फिल्म फ्लॉप जा रही थी तब उनके पिता सुनील दत्त ने उन्हें इस फिल्म का स्क्रिप्ट दिया और बोलै यह फिल्म में मैं तुम्हारे साथ बाप का रोल निभा रहा हूँ।

इस फिल्म को बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया और उसके बाद से यह फिल्म हर किसी के जुबान पर बस गयी। यह फिल्म देखने के दौरान आप हस्ते – हस्ते लोट पॉट हो जायेंगे।

यह फिल्म को आप एक बार अपने फॅमिली के साथ जरूर देखें। यह फिल्म आप जितने बार देखिएगा उतनी बार आपको मजा आएगा। बल्कि राजकुमार हिरानी द्वारा बनायीं गयी हर फिल्म को एक बार जरूर देखें। यह फिल्म आप Netflix पर देख सकते हैं।

Bhaag Milkha Bhaag ( भाग मिल्खा भाग )

Ab tu bhaag milkha/Bhaag milkha bhaag titel song –

मिल्खा भाग , भाग मिल्खा , भाग, जब यह डायलॉग मिल्खा सिंह के कोच बोलते हैं तो मिल्खा सिंह क्या भागता है। यह फिल्म आपको अंदर से जंझोर कर रख देगी। यह फिल्म एक ऐसे लड़के की कहानी है जो बचपन में पाक्सितान से भाग कर भारत आ जाते हैं।

जहाँ वो चोरी का काम करना चालु कर देते हैं। पर एक वक़्त के बाद जब इंसान को अपनी जिम्मेवारी समझ में आती है। तब यह इंसान फौजी ज्वाइन कर लेता है। और वहां यह दौडना सीखना चालु करता है। और फिर कैसे यह भारत के सबसे तेज धावक को हराते हैं। पकिस्तान के सबसे तेज धावक को हराते हैं।

और कैसे यह अपने देश का नाम रोशान करते हैं। इस फिल्म में जब मिल्खा सिंह ट्रेनिंग करते हैं वो आप देखोगे तो जरूर बोलोगे सैलूट मिल्खा सिंह। यह फिल्म की ट्रेलर आप एक बार जरूर देखें।

उसके बाद आपका अगर मन करे तो ही इस फिल्म को देखिएगा पर एक बार इस फिल्म को आप अपने फॅमिली के साथ जरूर देखें। यह फिल्म को आप disney hotstar पर फ्री में देख सकते हैं।

Manjhi – The Mountain Man ( मांझी द माउंटेन मैन )

Manjhi: The Mountain Man

नवजूदगीन सिद्दीकी की यह सबसे बेस्ट मूवी है इस फिल्म को देखने की बाद आप एक बार जरूर बोलोगे की क्या सच – मुच प्रेम में इतना ताकत होता है कि कोई इंसान 22 साल तक पहाड़ तोड़ने में लगा दे।

यह फिल्म अब तक की सबसे बेस्ट मोटिवेशनल मूवी में से एक है। दसरथ मांझी की यह फिल्म देखने के बाद आपको भी किसी लड़की से प्रेम करने का दिल करने लगेगा।

सच कहूं तो यह फिल्म देखने के बाद फगुनिया से मुझे भी प्यार हो गया। इस फिल्म के डायलॉग, रोमांटिक सीन, स्ट्रगल सीन आपके दिल के छू लेगी। आप इस फिल्म को एक बार न एक बार जरूर अपने फॅमिली के साथ देखें। यह फिल्म देखने की बाद आपको बॉलीवुड मूवी से दोबारा प्यार हो जाएगा।

और लाखों करोडो लोगो की तरह आप भी नवजूदगीन सिद्द्की के फैन हो जाइएगा। वाकय में क्या एक्टर हैं वो। यह फिल्म सच्ची घटना पर फिल्मायी गयी है। इस फिल्म को आप जिओ सिनेमा पर फ्री में देख सकते हैं।

दोस्तों ये थे हमारे टीम द्वारा बनाये गए Top 10 Best Hindi Movies की लिस्ट अगर आपको यह लिस्ट पसंद आता है तो आप हमे कमेंट कर के जरूर बताइये हम इसका पार्ट – 2 जरूर लेकर आएंगे। और अगर हम गलती से कोई मूवी मिस कर दिए हैं तो उसके लिए दिल से सॉरी आप हमें कुछ बेस्ट मूवी का नाम जरूर भेजें इस लिस्ट में ऐड करने के लिए हम आपके हमेशा आभारी रहेंगे।

Faq:

Question – बॉलीवुड की किस  फिल्म को ऑस्कर मिलना चाहिए था ?

Answer – Bollywood में मदर इंडिया movie को ऑस्कर अवार्ड्स मिलना चाहिए था। 

Question – भारत के किस सख्श पर बनी मूवी ऑस्कर अवार्ड जित चुकी है ?

Answer – महत्मा गाँधी जी पर बानी मूवी ऑस्कर अवार्ड जीत चुकी है। 

Question – बॉलीवुड के सबसे बेस्ट एक्टर कौन है ?

Answer – बॉलीवुड के अभी सबसे बेस्ट एक्टर मनोज बाजपेय है। 

Question – बॉलीवुड में गैंगस्टर टाइप की मूवी बनाने वाले सबसे बेस्ट डायरेक्टर कौन है ?

Answer – बॉलीवुड में गैंगस्टर पर मूवी बनाने वाले सबसे बेस्ट डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा है। 

Question – बॉलीवुड में कौन सा डायरेक्टर है जो सिर्फ स्टार किड्स के साथ काम करते हैं ?

Answer – कारन जोहर सिर्फ बड़े स्टार और स्टार किड्स के साथ काम करते हैं।

Question – बॉलीवुड के दिल के सबसे अच्छे एक्टर कौन है ?

Answer – बॉलीवुड में दिल के सबसे अच्छे एक्टर सोनू सूद है।  

Conclusion:

दोस्तों अक्सर कई फिल्मे हमें बहुत कुछ सिखाती है, और बहुत कुछ अनुभव देती है, हमें हमेशा अच्छी फिल्मे को देखना चाहिए और उससे प्रेरणा लेनी चाहिए, हालाँकि हॉलीवुड की फिल्मे ज्यादा अच्छी होती है, लेकिन बॉलीवुड में भी कई ऐसी फिल्मे हैं जो हॉलीवुड को टक्कर देती है और उनमे से दस फिल्मे ऊपर आर्टिकल में हैं, अगर आपके मन में कोई ऐसा फिल्म है जो की बहुत अच्छा है तो आप हमें कमेंट कर के जरूर बताये।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here